गृहमंत्री अमित शाह का जम्मू कश्मीर का तीन दिवसीय दौरा 3 अक्टूबर से।

जम्मू संवाद: 3 अक्टूबर को गृहमंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर आएंगे। इस दौरे में अमित शाह 3 अक्तूबर की की शाम जम्मू  पहुंचेंगे जिसके बाद 4 अक्टूबर की सुबह गृहमंत्री  करेंगे माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के बाद ।राजौरी जिले  में 10:30 बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

वहीं 5 अक्टूबर को शाह बारामुला में 10:00 बजे रैली करेंगे। गौरतलब है कि कश्मीर में इस रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी की आलाकमान पिछले कुछ दिनों से कश्मीर में हैनबॉर पार्टी कार्यकर्ताओं से लगातार बैठकें कर रहे हैं ताकि रैली में कश्मीर संभाग से ज्यादा से ज्यादा जनता को इकट्ठा किया जा सके हालंकि कश्मीर गृहमंत्री की इस रैली में भीड़ को जुटा पाना बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव तरुण चुग समेत स्थानीय नेताओं के लिए एक चुनौती रहेगा।

शाह का दौरा है काफी अहम…

गृहमंत्री अमित शाह के इस दौरे से एसटी स्टेटस की मांग कर रहे पहाड़ी समुदाय को काफी उम्मीदें हैं चूंकि पिछले महीने ही पहाड़ी समुदाय का एक शिष्टमंडल अमित शाह से मिला था और उस दौरान गृहमत्री ने उन्हें पहाड़ी स्टेटस देने के लिए आश्वस्त किया था, ऐसे में राजौरी में अपने संबोधन में शाह इसका एलान कर सकते हैं। वहीं डेली वेजर्स का मुद्दा गर्माया है और इस दौरे से डेली ववेजर को भी अमित शाह से काफी उम्मीदें हैं।

जम्मू कश्मीर में चुनावों की सुगबुगाहट के चलते भी अमित शाह का ये दौरा अहम है क्योंकि भाजपा इस दौरे से कई विकास कार्यों को भी जनता के सामने रखना चाहेगी। बहरहाल जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा हो या फिर युवाओं के लिए रोजगार समेत कई बड़े मुद्दे हैं लेकिन अहम ये होगा कि क्या अमित शाह इन सब मुद्दों पर कुछ कहेंगे या नहीं।